बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने किया मतदान, अक्षय कुमार ने पहली बार डाला वोट

Bollywood celebrities cast their vote


अभिनेता अक्षय कुमार के पास कनाडा की नागरिकता थी, इसलिए वे पिछले चुनावों में वोट नहीं दे सके थे। 15 अगस्त, 2023 को भारतीय नागरिकता मिलने के बाद उन्होंने आज लोकसभा चुनाव के लिए मतदान किया।

पहली बार वोट डालने के बाद उन्होंने कहा, “मैं चाहता हूं कि मेरा देश भारत विकसित और मजबूत हो। इसी को ध्यान में रखकर मैंने वोट किया। इसी तरह पूरे भारत को उस उम्मीदवार को वोट देना चाहिए जो उन्हें सही लगता है। पहली बार वोट करने के बाद उन्हें काफी अच्छा महसूस हो रहा है।”



फरहान अख्तर ने किया मतदान

बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। फरहान अपनी बहन जोया अख्तर और मां हनी ईरानी के साथ वोट डालने पहुंचे। वोटिंग के बाद तीनों ने पैपराजी को पोज दिए। उनका वीडियो पैपराजी ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।



शोभा खोटे ने डाला वोट

दिग्गज अभिनेत्री शोभा खोटे ने मुंबई के एक मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने कहा, “मैंने सही उम्मीदवार को वोट दिया है। मैंने घर से वोट देने का विकल्प नहीं चुना और यहां मतदान केंद्र पर वोट करने आई, ताकि लोगों को बाहर जाकर मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा सके।



अन्य मशहूर हस्तियों ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया

इन सेलिब्रिटीज के अलावा जान्हवी कपूर और सान्या मल्होत्रा ने पोलिंग स्टेशन जाकर वोट डाला। अभिनेता राजकुमार राव ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान केंद्रों पर इन सेलिब्रिटीज की तस्वीरें और वीडियो चर्चा में हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/लोकेश चंद्रा/सुनीत