लंका टी10 लीग का उद्घाटन संस्करण 12 दिसंबर से

Inaugural edition of Lanka T10 to start in December 2024


नई दिल्ली, 26 फ़रवरी (हि.स.)। लंका टी10 लीग का उद्घाटन संस्करण 12 दिसंबर से 22 दिसंबर, 2024 तक आयोजित किया जाएगा।



टूर्नामेंट, जिसे शुरू में जून 2023 में आयोजित करने की योजना थी, को दिसंबर में स्थानांतरित कर दिया गया, एसएलसी ने लीग के संचालन के लिए 'दिसंबर विंडो' को सबसे उपयुक्त माना, क्योंकि यह समय श्रीलंका के घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर का पूरक होगा।



लंका टी10 लीग, श्रीलंका के वार्षिक क्रिकेट कैलेंडर में सबसे नया टूर्नामेंट है, इसमें श्रीलंका के शीर्ष खिलाड़ियों के साथ-साथ कुछ बेहतरीन अंतरराष्ट्रीय सितारे भी शामिल होंगे।



एक्शन से भरपूर यह प्रतियोगिता देश की प्रतिभाशाली युवा प्रतिभाओं को अंतरराष्ट्रीय सितारों के साथ घुलने-मिलने और खेलने का अवसर भी प्रदान करेगी।



श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि यह टूर्नामेंट बेहद सफल होगा और खेल में बदलते रुझानों के साथ श्रीलंका क्रिकेट को अपडेट रहने की क्षमता में योगदान देगा।"



सिल्वा ने कहा, "हमें उम्मीद है कि यह आयोजन न केवल क्रिकेट प्रेमियों को आकर्षित करेगा, बल्कि टूर्नामेंट को व्यापक रूप से लोकप्रिय बनाने के लिए उत्प्रेरक के रूप में भी काम करेगा।"



आईपीजी ग्रुप के संस्थापक और सीईओ अनिल मोहन ने कहा, “यह हमारे लिए एक शानदार कदम है क्योंकि हमें श्रीलंकाई क्रिकेट में एक और रोमांचक अध्याय का आयोजन करने का मौका मिला है। हमारी लीग दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक रोमांचक मंच पर शीर्ष अंतरराष्ट्रीय सितारों और स्थानीय प्रतिभाओं को एकजुट करती है। साथ मिलकर, हमारा लक्ष्य हर रोमांचक मैच के साथ इतिहास बनाना और खेल को ऊपर उठाना है।"



टूर्नामेंट में छह पुरुष टीमें शामिल होंगी जो क्षेत्रीय क्रिकेट केंद्रों को कवर करेंगी, प्रत्येक टीम में छह विदेशी खिलाड़ी सहित 16 खिलाड़ियों का एक दल शामिल होगा।



टीटेन ग्लोबल स्पोर्ट्स के अध्यक्ष शाजी उल मुल्क ने कहा, "हम श्रीलंका में टी10 क्रिकेट लाने के लिए रोमांचित हैं, और हम उनके समर्थन के लिए एसएलसी के आभारी हैं। यह लीग अतिरिक्त महत्व रखती है क्योंकि इसे एसएलसी जैसे सम्मानित सदस्यों द्वारा औपचारिक रूप से समर्थन दिया गया है, जो इस नए युग की विश्वसनीयता और उत्साह को उजागर करता है।"



मैच श्रीलंका के कुछ शीर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्थलों पर रोशनी में खेले जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील