लोस चुनाव: पिंडरा विधानसभा क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान

Voting amid tight security in Pindra assembly constituency


-सुबह 09 बजे तक 13.3 फीसद मतदान

जिला निर्वाचन अधिकारी ने वेब कास्टिंग कन्ट्रोल रूम से देखी मतदान प्रक्रिया



वाराणसी, 25 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के छठवें चरण में शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मछलीशहर लोकसभा सीट के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र में मतदान की प्रक्रिया सुबह सात बजे से चल रही है। सुबह से ही मतदाता अपने बूथों पर पहुंच कर मतदान के लिए कतारबद्ध होने लगे। अपनी बारी आने पर पूरे उत्साह के साथ मतदान दिया। पहली बार मतदान करने वाले युवाओं में काफी उत्साह दिख रहा है। मछली शहर लोकसभा से सपा प्रत्याशी प्रिया सरोज ने पिंडरा स्थित मतदान केन्द्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।



विधानसभा क्षेत्र में सुबह नौ बजे तक लगभग 13.3 फीसदी मतदान हुआ। इसके पहले जिला निर्वाचन अधिकारी एस राजलिंगम मछली शहर लोकसभा सीट के पिण्डरा विधानसभा का मतदान शुरू होने के बाद विकास भवन में स्थापित कंट्रोल रूम पहुंचे। उन्होंने वेब कास्टिंग कंट्रोल रूम में जाकर मतदान के दौरान चल रहे वेब कैमरे का सजीव प्रसारण देखा तथा वोटिंग सम्बन्धी डेटा की भी जानकारी ली।



सारनाथ एसीपी अतुल अंजान त्रिपाठी ने कंपोजिट विद्यालय पिंडरा का निरीक्षण करते हुए अफसरों को दिशा निर्देश दिया। उन्होंने पिंडरा में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करने के लिए सभी से अपील की। एसीपी ने बताया कि किसी भी मतदाता को कोई भी दिक्कत हो तो तुरंत प्रशासन को अपनी परेशानी बताएं त्वरित समाधान होगा।



विधानसभा क्षेत्र के 190 मतदान केंद्रों के 389 बूथों पर 300 अर्द्धसैनिक बल के जवान, पीएसी के 300 जवान और 1892 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। मतदान क्षेत्र को तीन जोन और 34 सेक्टर में बांटा गया है। नौ फ्लाइंग स्क्वाड, नौ स्टैटिक सर्विलांस टीम व 24 क्यूआरटी चक्रमण कर रहे है।



हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/राजेश