रांची: झारखंड में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप ने दस्तक दे दी है और पहली जनवरी के कुछ नमूनों की जांच में चौदह ओमीक्रोन संक्रमित पाये गये हैं जिसके अलावा आज कुल 3758 लोग कोरोना संक्रमित हुए जबकि संक्रमण से सात लोगों की मौत हो गयी।

झारखंड में पिछले 24 घंटों में राजधानी रांची में 1002, पूर्वी सिंहभूम में 751 कोरोना संक्रमित लोग मिले।। इस दौरान कोरोना से सात लोगों की मौत भी हो गयी।

पहली जनवरी को राज्य से जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए आईएलएस भुवनेश्वर भेजे गये कोरोना पीड़ितों के 87 नमूनों की आज मिली जांच रिपोर्ट के अनुसार14 नमूने ओमीक्रोन संक्रमित पाये गये ।

झारखंड में भी आज आखिरकार कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप की उस समय पुष्टि हो गयी जब एक जनवरी को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए यहां राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) से भुवनेश्वर स्थित इंस्टिट्यूट ऑफ लाइफ साइंसेज (आईएलएस) भेजे गये 87 संक्रमितों के नमूनों में से 14 में कोविड-19 वायरस के ओमीक्रोन की उपस्थिति पायी गयी।

झारखंड में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण सिंह ने बताया कि पहली जनवरी 2022 को आईएलएस भुवनेश्वर भेजे गये 87 संक्रमितों के नमूनों में से 14 ओमीक्रोन संक्रमित पाये गये।

झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज रात्रि जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में पिछले चौबीस घंटों में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के 3258 नये मामले सामने आये जिनमें से 1002 अकेले राजधानी रांची में और 751 पूर्वी सिंहभूम में सामने आये।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा हजारीबाग में 331 और बोकारो में 119 और कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किये गये।

रिपोर्ट में बताया गया है कि आज की तिथि में राज्य में कुल कोरोना संक्रमण के 33089 मामले हैं जबकि पिछले चौबीस घंटों में ही 3351 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त भी हुए हैं।

पिछले चौबीस घंटों में राज्य में कुल 57017 लोगों की कोरोना जांच की गयी जिनमें से 3258 संक्रमित पाये गये।

आज राज्य में कोरोना से सात लोगों की मौत हुई जिनमें से पूर्वी सिंहभूम में दो तथा रांची, रामगढ़, हजारीबाग, धनबादऔर बोकारो में एक-एक संक्रमित की मौत हुई।